श्रीमती सुषमा सिंह उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग ने रुबिका लियाकत की ट्विटर के माध्यम से शिकायत पर लिया संज्ञान।

0

आवामी कवरेज न्यूज़ लखनऊ

राज्ये महिला आयोग उत्तर प्रदेश की उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा सिंह ने कहा रुबिका लियाकत की दीवाली वाले पुराने वीडियो जो उन्होंने 7November 2018 को राष्ट्रीय चैनल ABP news के स्टूडियो से देश को दीपावली कि शुभकामनाएं दी थी उस वीडियो को ट्विटर पर एक एक शरारती तत्व ने अश्लीलता से morp किया और उसे सोशल मीडिया के माध्यम से बढ़ाया गया जो कि उनके सम्मान एवं प्रतिष्ठा के विरुद्ध है।टि्वटर पर डालने वाले ट्वीट की साइबर सेल से जांच कर उक्त दोषी पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही करने हेतु लखनऊ कमिश्नर एवं साइबर सेल लखनऊ को निर्देशित किया है।

सुषमा सिंह का कहना है सार्वजनिक मंच पर महिलाओं के साथ अभद्र टिप्पणी करना एवं अशोभनीय भाषा का प्रयोग करना बिल्कुल ही सभ्य समाज के खिलाफ है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ऐसे दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राज्ये महिला आयोग श्रीमती उपाध्यक्ष सुषमा_सिंह ने बताया कि इन दिनों ईमेल के द्वारा प्राप्त शिकायत पत्रों का संज्ञान वे स्वत ले रही हैं और उनका मानना है कि लॉक डाउन के दौरान घरेलू हिंसा की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही हैं ।

सुषमा सिंह ने बताया कि उनके व्हाट्सएप नंबर पर एवं अन्य सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से जितने भी लॉक डाउन के दौरान महिलाओं की समस्याएं उनके सामने आई हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से फिर उनकी समस्या भोजन, राशन एवं चिकित्सा से संबंधित हो उनका निवारण किया गया है।

सुषमा सिंह का कहना है उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा दिए गए निर्देश अनुसार लॉक डाउन का पालन व सोशल डिस्टेंस को फॉलो करना उत्तर प्रदेश के हर नागरिक का कर्तव्य है इस समय में हम सबको एकजुट होकर संयम से अपने घरों में बैठकर ही करोना जैसी लड़ाई को हराना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »